BREAKING
पाकिस्तान जाएंगे विदेश मंत्री जयशंकर; करीब 9 साल बाद भारत से किसी केंद्रीय मंत्री का दौरा, आखिरी बार प्रधानमंत्री मोदी 2015 में गए हरियाणा चुनाव के लिए हिमाचल में कर्मचारियों को छुट्टी; राज्य सरकार का आदेश जारी, वोट डालने के लिए आ सकेंगे, वेतन नहीं कटेगा महाराष्ट्र मंत्रालय में हैरान करने वाली घटना; विधानसभा डिप्टी स्पीकर ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, पुलिस मौके पर मौजूद VIDEO नवरात्र पर मां दुर्गा के इन मंत्रों का करें जाप; सभी मनोकामनाओं की पूर्ति करने वाले, भगवती की विशेष कृपा बरसेगी, आएगी शांति और समृद्धि हरियाणा में JJP-ASP के उम्मीदवार पर हमला; बदमाशों ने बैट-तलवारों से चलती गाड़ी पर किया अटैक, बाइक से पीछा कर रहे थे

महाराष्ट्र मंत्रालय में हैरान करने वाली घटना; विधानसभा डिप्टी स्पीकर ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, पुलिस मौके पर मौजूद VIDEO

Maharashtra Deputy Speaker Jumped

Maharashtra Assembly Deputy Speaker Jumped From Ministry Building Video

Maharashtra Deputy Speaker Jumped: महाराष्ट्र से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां  विधानसभा डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवाल ने अपनी जान देने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। डिप्टी स्पीकर झिरवाल महाराष्ट्र मंत्रालय की बिल्डिंग में मौजूद थे। गनीमत यह रही कि, सुरक्षा के लिहाज से नीचे जाली लगी हुई थी। छलांग लगाने के बाद डिप्टी स्पीकर नीचे न गिरकर इसी जाली में आकर फंस गए। जिससे उनकी जान बाल-बाल बच गई।

लेकिन डिप्टी स्पीकर के इस कदम से मौके पर हड़कंप मच गया। घटना से पुलिस भी सकते में आ गई। पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। वहीं पुलिस और सुरक्षा जवानों ने डिप्टी स्पीकर को जाली से सुरक्षित बाहर निकाला है। पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवाल को रेसक्यू किया जा रहा है। बिल्डिंग में ऊपर से लेकर नीचे तक वहां काम करने वाले लोगों की भीड़ लगी हुई है।

NCP अजित पवार गुट के विधायक हैं झिरवाल

महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवाल NCP अजित पवार गुट के विधायक हैं। इस समय महाराष्ट्र में बीजेपी, शिवसेना (एकनाथ शिंदे) और NCP अजित पवार गठबंधन की सरकार चल रही है। सरकार में जहां एकनाथ शिंदे सीएम हैं तो वहीं देवेंद्र फडनवीस और अजित पवार डिप्टी सीएम हैं। बताया जा रहा है कि, डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवाल धनगर समाज को ST आरक्षण देने का विरोध कर रहे हैं। इसलिए झिरवाल ने तीसरी मंजिल से कूदने जैसा कदम उठाया। हालांकि, सेफ्टी नेट में गिरने के कारण उनकी जान बच गई। फिलहाल, पुलिस घटना की जांच कर रही है।

वीडियो